Pic : @BJP4India
Pic : @BJP4India

    Loading

    नई दिल्ली : परीक्षा के करीब आते ही छात्रों के मन में तरह-तरह का ख्याल आ जाता है। जिसकी वजह से उन्हें हेल्थ जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए पीएम मोदी (PM Modi) हर साल नई-नई थीम पर बच्चों से चर्चा करते हैं, उनका आत्मविश्वास बढ़ाते हैं और आने वाली परीक्षाओं के लिए इन्हें प्रेरित करते हैं। 

    11 बजे होगा कार्यक्रम 

    27 जनवरी 2023 को यानि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के जरिए छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करने वाले है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इस प्रोग्राम के जरिए छात्रों के मन से बोर्ड परीक्षा का डर निकालने और बेहतर तैयारी के लिए तरीके बताएंगे। यह कार्यक्रम नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे होगा।

    यहां देखें लाइव 

    ‘परीक्षा पे चर्चा’ का कार्यक्रम सभी छात्र और उनके माता-पिता शिक्षा मंत्रालय, प्रधानमंत्री कार्यालय के अलावा सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब आदि पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि आप इसे शिक्षा मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट education.gov.in पर जाकर आपको यहां इन सभी लाइव ब्रॉडकास्ट का लिंक मिल जाएगा। \

    क्या है खास इस बार?

    गौरतलब है कि इस साल ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2023 (Pariksha Pe Charcha) के लिए करीब 38.8 लाख छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जो पिछले साल पंजीकृत छात्रों की संख्या से दोगुना है। आपको बता दें कि पिछले साल करीब 5.73 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था।