Himachal Pradesh Sukhwinder Singh Sukhu PM Narendra Modi

    Loading

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद (CM of Himachal Pradesh) की शपथ लेने पर सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) को बधाई दी और राज्य के विकास को गति देने के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। चौथी बार कांग्रेस विधायक निर्वाचित हुए सुक्खू ने शिमला में हुए समारोह में हिमाचल प्रदेश के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

    समारोह में मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता शरीक हुए। मोदी ने ट्वीट किया, “सुखविंदर सिंह सुक्खू जी को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बहुत-बहुत बधाई। मैं हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन देता हूं।”

    राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सुक्खू (58) और राज्य के पहले उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री (60) को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। कांग्रेस ने हिमाचल की 68 विधानसभा सीट में से 40 सीट पर जीत हासिल की है। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 12 नवंबर को हुआ था और परिणाम बृहस्पतिवार को घोषित किए गए थे।(एजेंसी)