स्वर्ण मंदिर के दरबार साहिब में बेअदबी के आरोप में शख्स की हत्या, राजनीतिक दलों ने कही ये बड़ी बात

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ी घटना चर्चा का विषय बन गई है। बताना चाहते हैं कि एक शख्स ने अमृतसर के गोल्डन टेम्पल में घुसकर तलवार उठाने की कोशिश की है। जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है। इस घटना के बाद सियासी दलों ने साजिश की आशंका जताई है। 

    गौर हो कि अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में एक शख्स ने बेअदबी की है। इस हैरान करने वाली घटना में युवक ग्रिल फांदकर गुरुग्रंथ साहिब के करीब पहुंच गया  और उसने तलवार उठाने की कोशिश है। बताया जा रहा है कि बेअदबी करने वाला शख्स यूपी का रहनेवाला है। हालांकि उसकी पहचान नहीं हो पाई है। 

    वहीं इस घटना के बाद पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी सहित अन्य दलों के नेताओं ने घटना की निंदा की है। मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।  साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने ही इस संवेदनशील मामले में पंजाब सरकार को जांच में पूरी मदद का भरोसा दिया है।  

    पुलिस का कहना है कि शख्स की उम्र 24 से 25 साल बताई जा रही है। वह दरबार साहिब के अंदर चला गया। फिर उसे लोगों ने उसे पकड़ लिया और झड़प हो गई। काबू करने के बाद उसे बाहर लाया और झड़प में उसकी जान चली गई।  

    वहीं इस घटना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताते हुए ट्विटर पर लिखा कि आज श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना बेहद दुखदायी है। सब लोग सदमे में हैं। ये बहुत बड़ी साज़िश हो सकती है। दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले।