साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया वापस लौटे जॉब पर, अमित शाह ने चला दांव!

Loading

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ चल रहे पहलवानों का आंदोलन कमजोर पड़ गया।  पहलवानों से साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने खुद को अलग करते हुए रेलवे में अपनी जॉब पर वापस लौट गई हैं। जानकारी मिली है कि बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) भी वापस लौटे हैं। हाल ही में कुछ पहलवान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। बता दें कि विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के नेतृत्व में कई पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन शुरू था। काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार इस दल में अलगाव शुरू हो गया।  

पहलवानों ने 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना शुरू किया जो  29 मई तक चला।   पहलवानों ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौनी उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इससे पहले भी जनवरी में पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना दिया था। 

बता दें कि बीते शनिवार को कुछ पहलवान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। यहां क्या बात हुई और अमित शाह ने क्या बात कही इस बात की जानकारी नहीं मिली। लेकिन ऐसा लग रहा है कि अमित शाह का कोई जादू जरुर चल गया है।  बीते 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस द्वारा बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो मामले दर्ज किये थे।