Akhilesh factor will spoil BJP Lok Sabha Elections 2024 in Mumbai know how
सपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव File Photo

Loading

लखनऊ\कोलकाता : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज कोलकाता (Kolkata) पहुंचे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive) की बैठक के लिए वह कोलकाता गया है। 18, 19 मार्च को सपा की ओर से कोलकाता में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है, 2024 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को ध्यान में रख अखिलेश यादव इस बैठक में कई अहम निर्णय लेंगे। बड़ी बात ये है की इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में 6 साल बाद शिवपाल सिंह (Shivpal Singh) भी हिस्सा लेंगे।बैठक के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) भी मौजूद रहेंगी और अखिलेश यादव के साथ अहम बैठक करेंगी। 

अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर साझा करते हुए कहा कि ‘आज कोलकाता में’ माना जा रहा है कि सपा की मिशन 2024 की शुरुआत कोलकाता से होगी। कोलकाता एयरपोर्ट पर कदम रखते ही अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कम लोग जेल में हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कई नेता झूठे मुकदमे में जेल में बंद हैं। बैठक से पहले अखिलेश यादव सपा कार्यकर्ताओं से राजनीति मुद्दों पर बात करेंगे। 

बीजेपी पर बरसे अखिलेश

सभी वरिष्ठ नेता एक साथ बैठेंगे और चर्चा करेंगे कि बीजेपी को कैसे हराया जाए। कांग्रेस ने भी उनका (ईडी-सीबीआई) इस्तेमाल किया जब वे सत्ता में थे। अब बीजेपी उनका इस्तेमाल कर रही है। जो भी उनकी बीजेपी पार्टी में शामिल होता है, उस पर ईडी-सीबीआई का कोई छापा नहीं पड़ता। हम चाहते हैं कि बीजेपी को यूपी और दक्षिण भारत दोनों जगहों से हराया जाए। 

ममता बनर्जी के बेहद खास अखिलेश 

गौरतलब हो कि तृणमूल कांग्रेस ने कुछ दिनों पहले घोषणा की है कि वह 2024 का लोकसभा चुनाव बिना किसी गठबंधन के अकेले लड़ेगी। अखिलेश यादव मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाते हैं। अखिलेश यादव और ममता बनर्जी की मुलाकात में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव किरणमय नंदा की भूमिका भी बताई जा रही है, वे नेता जी के बेहद करीबी थे और ममता बनर्जी भी बेहद खास हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाई जाएगी। इस बैठक में देश के राज्यों से सपा के प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल होंगे। सपा की नई राष्ट्रीय टीम के ऐलान के बाद यह कार्यकारिणी की पहली बैठक है। मुख्यमंत्री ममता के साथ कई राजनीतिक मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी।