modi

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार पंजाब दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में सेंध के मामले पर आज एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में  सुनवाई होगी। गौरतलब है कि पिछली सुनवाई में SC ने PM मोदी की सुरक्षा से संबंधित रेकॉर्ड पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार को सौंपने का निर्देश जारी किया था।  इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने पंजाब सरकार, राज्य पुलिस और केंद्रीय एजेंसी से कहा था कि वो सुरक्षा संबंधित रेकॉर्ड रजिस्ट्रार जनरल को तुरंत सौंपें। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की बनाई गई समिति को सोमवार तक जांच रोकने का भी निर्देश दिया था।

    सुप्रीम कोर्ट का पिछली सुनवाई में यह था निर्देश

    गौर्ताकाब है कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमना की अगुवाई वाली बेंच ने मामले की पिछली सुनवाई  के दौरान पंजाब सरकार के वकील और केंद्र सरकार के वकील से कहा है कि उन्होंने जांच के लिए अलग-अलग जो कमिटी बना रखी है, वो सोमवार तक अपने हाथ को रोक लें। पता हो कि केंद्र और राज्य सरकार ने सुरक्षा में चूक के मामले की जांच के लिए अलग अलग कमिटी बना रखी है।

    क्या था मामला 

    बता दें  कि पंजाब में बीते बुधवार 5 जनवरी को  प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकेबंदी करने के कारण प्रधानमंत्री का काफिला फिरोजपुर में फ्लाईओवर पर करीब 15 से 20 मिनट तक फंसा रहा था। इसके बाद वह एक रैली सहित किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से दिल्ली लौट गए थे। इस बाबत गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि प्रधानमंत्री के दौरे पर सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और जवाबदेही तय की जाएगी।

    चन्नी  सरकार ने बदला DGP

    वहीं पंजाब में चुनाव आचार सहिंता लगने से कुछ घंटे पहले ही चन्नी सरकार ने डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को हटा दिया था। सरकार ने 1987 बैच के IPS वीके भावरा (IPS Viresh Kumar Bhawra) को राज्य का नया DGP (New DGP of Punjab) बनाया है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक मसले पर लगातार DGP चट्टोपाध्याय सवालों के घेरे में थे।