Owaisi Slams Rahul Gandhi

Loading

हैदराबाद: तेलंगाना व‍िधानसभा (Telangana Assembly Election 2023) की 119 सीटों के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है। ऐसे में सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं, कांग्रेस (Congress) ने राज्य में सत्‍ताधीश बीआरएस (BRS) और एआईएमआईएम (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर जमकर हमला कर रही हैं।

चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना के कोल्लापुर की जनसभा में भारत राष्ट्र समिति के साथ-साथ असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पर बीजेपी के ल‍िए काम करने के आरोप लगाए थे। अब इन आरोपों को लेकर एआईएमआईएम चीफ ने पलटवार करते हुए राहुल गांधी से 4 सवाल भी पूछे हैं। 

ओवैसी के राहुल गांधी से सवाल

ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्‍स’ पर राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए सवाल पूछे। उन्होंने पूछा कि  2008 न्‍यूक्‍ल‍ियर डील में यूपीए को समर्थन करने के ल‍िए हमने क‍ितने पैसे ल‍िए थे? आंध्र प्रदेश में क‍िरन कुमार रेड्डी की सरकार को अव‍िश्‍वास प्रस्‍ताव में समर्थन करने के ल‍िए क‍ितने पैसे ल‍िए थे?

यही नहीं उन्होंने यह भी पूछा कि प्रणब मुखर्जी को राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव में समर्थन के ल‍िए वाईएस जगन रेड्डी से जेल में म‍िलकर उन्‍हें मनाने के ल‍िए मुझे क‍ितने पैसे म‍िले थे? इसके अलावा उन्होंने राहुल गांधी से यह भी सवाल किया पूछा कि क्‍या आप अमेठी का चुनाव मुफ्त में हारे थे या पैसे म‍िले थे? 

एआईएमआईएम मुखिया ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा, ”2014 से अब तक आपको स‍िर्फ हारना ही आया है, इसका ज‍िम्‍मेदार मैं नहीं हूं।”  

क्या कहा था राहुल गांधी ने

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राहुल गांधी ने असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पैसे लेकर बीजेपी के ल‍िए 24X7 काम करने का आरोप लगाया था। साथ ही कांग्रेस नेता ने एआईएमआईएम, बीजेपी और बीआरएस तीनों पार्ट‍ियों को एक ही टीम बताया था।राहुल गांधी ने कहा, ”बीआरएस, बीजेपी और एआईएमआईएम एक साथ काम कर रही हैं। उन तीनों पार्ट‍ियों को मकसद तेलंगाना में कांग्रेस को चुनाव जीतने से रोकना है।”