rajnath
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने तीन साल पहले 14 फरवरी को पुलवामा आतंकवादी (Three Years of Pulwama Attack) हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी। सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘पुलवामा में 2019 में मारे गए सीआरपीएफ के बहादुर जवानों के बलिदान को यह देश कभी नहीं भूलेगा। उनके प्रति मैं अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।” 

    पाकिस्तान में स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों द्वारा पुलवामा में किए गए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके जवाब में भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाते हुए एक हवाई हमला किया था। 

    दूसरी तरफ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने तीन साल पहले 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए अपने 40 जवानों को सोमवार को पुष्पांजलि अर्पित की। सीआरपीएफ के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) डी एस चौधरी के नेतृत्व में अर्धसैनिक बल के अधिकारियों और जवानों ने श्रीनगर से लगभग 25 किलोमीटर दूर शहीद स्मारक पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। चौधरी और सीआरपीएफ के अन्य जवानों ने स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और 40 जवानों के बलिदान को सलामी दी।