Orange Alert in Delhi
दिल्ली मौसम (फाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में ठंड (Cold) और कोहरे (Dense Fog) का कहर जारी है। आज यानी 23 जनवरी को भी राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की घनी परत छाई रही। जिसकी वजह से शहर शीतलहर की चपेट में रहा और इसका असर ट्रेनों (Trains) और उड़ानों (Flights) पर पड़ा। दिल्ली में आज 28 ट्रेनें और कुछ उड़ानें विलंबित हुई, जिससे यात्रियों को भारी असुविधा हुई।

वहीं अन्य राज्यों में भी ठंड अपना कहर बरसा रही है। यूपी, पंजाब, हरियाणा, बिहार, राजस्थान, दिल्ली, मध्य प्रदेश और त्रिपुरा में के कई इलाकों में घने से बहुत घना कोहरा छाया हुआ है। मौसम विभाग कई राज्यों के लिए ठंड का (IMD) ने अलर्ट भी जारी किया है। 

IMD का अलर्ट 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आने वाले 3 दिनों में शीतलहर और कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। घने कोहरे के चलते फ्लाइट्स प्रभावित हैं। वहीं, भारतीय रेलवे की ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। 

 मौसम का हाल 

मंगलवार 23 जनवरी को सुबह 5.30 बजे पंजाब के पटियाला और हरियाणा के अंबाला में 25 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई। जबकि यूपी के आगरा में जीरो विजिबिलिटी, बरेली में 25 मीटर, झांसी में 200 मीटर, वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ और बहराइच में 50 मीटर विजिबिलिटी रिकॉर्ड की गई। जबकि राजस्थान के जयपुर में 50 मीटर, बिहार के पटना और गया में 50 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, 24 जनवरी तक ऐसी ही कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में गंभीर शीतलहर चलने के आसार जताए गए हैं। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज (मंगलवार), 23 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।