जानें क्यों मनाया जाता है ‘बॉयफ्रेंड डे’ इसका इतिहास और महत्व

    Loading

    नई दिल्ली : संसार में जीते हुए हमारे सभी रिश्तों का अपना अलग- अलग महत्व होता है। इसलिए पूरी दुनिया में अलग-अलग तरह के डे होते है। फ्रेंडशिप डे (Friendship Day), सिस्टर्स डे (Sisters Day), साथ ही मदर्स डे (mother’s day) इस तरह के कई दिवस हम मनाते है और उस रिश्ते को अपनापन या सम्मान देने की कोशिश करते है। लेकिन बहुत कम लोगों को यह बात पता है कि ‘बॉयफ्रेंड डे’ भी होता है।

    आपको बता दें कि हर साल 3 अक्टूबर को ‘राष्ट्रीय बॉयफ्रेंड डे’ (Boyfriend Day) मनाया जाता है। इस दिन लड़कियां अपने प्रेमी, महिलाएं अपने पति के प्रति सम्म्मान व्यक्त करती है। इस दिन उन्हें यह एहसास दिलाया जाता है कि वे उनके जिंदगी में बेहद अहम है। आईए जानते है ‘बॉयफ्रेंड डे’ से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें……   

    जानें कब शुरू हुआ ‘बॉयफ्रेंड डे’ 

    यह दिन किसी भी लड़के के लिए काफी खास दिन होता है क्योंकि इस दिन उसे पता चलता है कि उसकी गर्लफ्रेंड उसे कितना जानती और प्यार करती है और आप उनकी जिंदगी में कितना मायने रखते है।

    इंटरनेट पर इसकी शुरुआत 2014 में हुई थी लेकिन लेकिन मार्च 2016 में इंटरनेट की मदद से इसके लिए हजारों द्वीटस किए गए और तभी से हर साल बॉयफ्रेंड डे मनाया जाने लगा। यह दिन पूरी तरह से इंटरनेट की देन है।