Shiv Sena lies, we did not promise any kind

    Loading

    मुंबई. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमने किसी तरह का वादा नहीं किया था। शिवसेना ने सत्ता के लिए शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के सिद्धांतों को नदी में डुबो दिया। देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के नेतृत्व में राज्य में युति की सरकार थी। यदि हम इनके रास्ते पर चले होते तो शिवसेना का अस्तित्व ही समाप्त हो गया होता।

     गृहमंत्री अमित शाह सिंधुदुर्ग (Sindhudurg) में पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) के मेडिकल कॉलेज (Medical College) का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित जनों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता के लिए सिद्धांतों से समझौता नहीं करती है हम जनकल्याण, अंत्योदय, राष्ट्र भक्ति और राष्ट्र कल्याण के मार्ग पर चलते हैं।

    उद्धव ठाकरे सरकार पर जमकर निशाना साधा

    अमित शाह ने भाजपा नेताओं की चीनी मिलों को टारगेट करने को लेकर भी उद्धव ठाकरे सरकार पर जमकर निशाना साधा। कोंकण की लाल मिट्टी से उद्धव को ललकारते हुए अमित शाह ने कहा कि क्या समझते हो कि भाजपा के कार्यकर्ता ऐसा करने से डर जाएंगे। नहीं ऐसा बिल्कुल नहीं होगा, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता डंके की चोट पर आमने-सामने की लड़ाई लडेंगे। इसके साथ ही शाह ने महाराष्ट्र सरकार को चेताया कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं के डर जाने का भ्रम न पाले.इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, विनोद तावड़े, उत्तर भारतीय नेता कृपा शंकर सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

    राज्य में तीन पहिये की सरकार

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को तीन पहिया वाली ऑटो रिक्शा की सरकार बताते हुए कहा कि इस ऑटो रिक्शा वाली सरकार के तीनों पहिए अलग-अलग दिशा में चलते हैं। उन्होंने ठाकरे सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में जनता ने जो पवित्र जनादेश दिया था। उसका सत्ता की लालच में अनादर किया गया है। 

    हम लोग वादे पर खरे उतरने वाले लोग

    शाह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को याद दिलाया कि जनता ने महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार बनाने का दिया था। उन्होंने कहा कि जो लोग हम पर वादा तोड़ने का आरोप लगाते हैं। उनसे कहना चाहता हूं कि हम लोग वादे पर खरे उतरने वाले लोग हैं। बिहार में भाजपा की सीट नीतीश कुमार की पार्टी से ज्यादा आने के बावजूद हमने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया। 

    जो करता हूं डंके की चोट पर सार्वजनिक रूप से करता हूं

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वे कहते हैं कि हमने बंद कमरे में वादा किया था। और यह वादा मैंने किया था। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं कभी भी बंद कमरे में वादा नहीं करता, जो करता हूं डंके की चोट पर सार्वजनिक रूप से करता हूं। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा, मैं कभी भी कमरे की पॉलिटिक्स नहीं की। मैं जनता के बीच रहने वाला व्यक्ति हूं। मैं किसी से नहीं डरता और जो होता है सब के बीच धड़ल्ले से करूंगा. मैं एकबार फिर से कहता हूं कि मैंने उनसे कोई वादा नहीं किया था।”

    शाह ने आगे कहा, “मैं उद्धव ठाकरे से सवाल पूछता हूं कि जब चुनाव प्रचार में हम देवेंद्र फडवीस के नेतृत्व में सरकार बनाने की बात कही तो आपने क्यों कुछ नहीं कहा? दरअसल भाजपा ने शिवसेना अध्यक्ष से कोई वादा नहीं किया था. शिवसेना ने सत्ता के मोह में बाला साहेब ठाकरे के सभी सिद्धांतों को तापी नदी में डाल दिया और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बन गए।”

    कृपाशंकर सिंह बने चर्चा का विषय 

    पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा सांसद नारायण राणे के 150 सीट वाले मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया सिंधुदुर्ग में आयोजित उद्घाटन समारोह में राज्य के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह की उपस्थिति चर्चा का विषय बन गई है दरअसल कृपाशंकर सिंह ने धारा 370 का समर्थन करते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था हालांकि उन्होंने अभी तक किसी पार्टी में प्रवेश नहीं किया है, परंतु वे इन दिनों अक्सर भाजपा नेताओं द्वारा आयोजित कार्यक्रम में देखे जाते हैं रविवार को भाजपा के शीर्ष नेता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में हुए मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन समारोह में शिरकत कर उन्होंने साफ साफ संकेत दिया है कि वे भाजपा के बेहद करीब हैं