Morning Walk Plaza

    Loading

    ठाणे: आजकल दौड़भाग के दिनचर्या में लोगों का अपने सेहत की तरफ ध्यान कम ही जाता है। साथ ही जगह की कमी के कारण लोग व्यायाम और अन्य स्वास्थ्य संबंधित गतिविधियां जैसे योग (Yoga), मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) नहीं कर पाते हैं। हालांकि मॉर्निंग वॉक सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसलिए ठाणेकरों की सेहत पहले से बेहतर हो और ठाणेकर फिट रहें, इसलिए ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर (Thane Municipal Commissioner) ने ठाणे शहर (Thane City) में 3 जगहों पर मॉर्निंग वॉक प्लाजा (Morning Walk Plaza) शुरू करने का निर्णय लिया है। ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर ने बताया कि एक अप्रैल से 3 जगहों पर मॉर्निंग वॉक प्लाजा परियोजना शुरू कर दी जाएगी। 

    गौरतलब है कि बीमारियों से खुद को बचाने और खुद को स्वस्थ्य रखने के लिए व्यायाम करना और चलना बेहद जरूरी हो गया हैं। ठाणेकरों को चलने के लिए उचित जगह मिले इसलिए ठाणे महानगरपालिका (टीएमसी) ने ठाणे शहर में 3 जगहों पर मॉर्निंग वॉक प्लाजा बनाने का निर्णय लिया है। 

    एक अप्रैल से शुरु होगा मॉर्निंग वॉक प्लाजा

    टीएमसी कमिश्नर डॉ. बिपिन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि ठाणेकरों को वॉक करने के लिए उचित प्लेटफार्म मिले इसलिए यह निर्णय लिया गया है। ठाणेकर टीएमसी द्वारा दी जा रही इस सुविधा का उचित इस्तेमाल करें और खुद को फिट रखें  ऐसी अपील भी की है। इतना ही नहीं टीएमसी कमिश्नर ने बताया कि 1 अप्रैल से यह मॉर्निंग वॉक शुरू कर दिया जाएगा।  

    इन जगहों पर बनेगा मॉर्निंग वॉक प्लाजा

    3 जगहों पर बनाए जाने वाले प्लाजा में महापौर आवास से पायलादेवी मंदिर चौक, वीर बिरसा मुंडा चौक से लेकर ट्रैफिक पुलिस कार्यालय और काशीनाथ नाट्यगृह प्रवेश द्वार से धर्मवीर आनंद दिघे पर मॉर्निंग वॉक प्लाजा स्थापित किया जाएगा। मॉर्निंग वॉक प्लाजा रोजाना सुबह 5.30 बजे से सुबह 8 बजे तक खुला रहेगा। इस दौरान परिवहन विभाग के सहयोग से यहां के यातायात को अन्य मार्गों पर डायवर्ट किया जाएगा।