bcci-president-sourav-ganguly-clears-air-on-women-ipl

पिछले कुछ समय से भारत में महिला आईपीएल की मांग हो रही है।

    Loading

    नई दिल्ली, पिछले कुछ दिनों से महिला आईपीएल (Women IPL) की मांग हो रही है। जब से वूमेन टी20 चैलेंज ट्रॉफी (Women Challengers Trophy) की शुरुआत हुई है, तब से कई दिग्गज महिला खिलाड़ियों ने महिला आईपीएल की मांग की है। इसी बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने इस पर बड़ी अपडेट दी है।

    गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि, मई महीने में एक बार फिर वुमेन चैंलेजर्स ट्रॉफी (Women’s T20 Challenge Trophy) का आयोजन होगा। इसके साथ ही गांगुली ने बताया कि, आने वाले समय में महिला आईपीएल का भी आयोजन किया जाएगा। 

    अक्सर भारत की महिला क्रिकेट टीम दूसरे देशों की टी20 लीग में बेहतरीन खेल दिखा रही है। ऑस्ट्रेलिया की बीबीएल से लेकर किया न्यूजीलैंड के सुपर लीग तक में भारतीय महिला खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला है।

    बता दें कि, पिछले कुछ समय से भारत में महिला आईपीएल की मांग हो रही है। लेकिन, अभी तक इसपर कोई विचार नहीं किया गया। हालांकि, अब बीसीसीआई अध्यक्ष ने इसे लेकर बड़ा अपडेट दिया और लिखा, ‘भारतीय टीम आने वाले समय में टेस्ट मैच खेलेगी। हम आईपीएल की मेजबानी करेंगे और आने वाले समय में हम महिला आईपीएल को बड़े स्तर पर आयोजित करेंगे। यह तब होगा जब महिला खिलाड़ियों की संख्या बढ़ेगी। इस साल भी आईपीएल के प्लेऑफ के दौरान वूमेन चैलेंजर्स ट्रॉफी का आयोजन होगा।’