टीम इंडिया को तगड़ा झटका, चोटिल होने के वजह से केएल राहुल और अक्षर पटेल T20 सीरिज से बाहर

    नई दिल्ली: भारतीय उप कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और आलराउंडर अक्षर पटेल ( Axar Patel) चोटिल होने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 फरवरी से कोलकाता में होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह रुतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया गया है।

    राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ नौ फरवरी को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गये थे। उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है जबकि अक्षर अभी पिंडली की चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं। इस कारण वह दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भी नहीं जा पाये थे।

    भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, ‘‘राहुल के बायें पांव की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है जबकि अक्षर हाल में कोविड-19 से उबरने के बाद अपने ‘रिहैबिलिटेशन’ के अंतिम चरण में हैं। वे अब अपनी चोटों से उबरने के लिये बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जाएंगे।”

    इसमें कहा गया है, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उनके स्थान पर रुतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया है।” गायकवाड़ और हुड्डा दोनों वनडे टीम का हिस्सा भी हैं। राहुल और अक्षर के फिटनेस मामलों के कारण उनका 25 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू श्रृंखला में खेलना भी संदिग्ध है। राहुल निजी कारणों से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेल पाये थे। 

    भारत की टी20 टीम इस प्रकार है

    रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, रुतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा।