Big news about Asia Cup 2023 The tournament will be played in Pakistan only, how will India be involved?

Loading

नई दिल्ली: इस साल एशिया कप (Asia Cup 2023) कहां खेला जाएगा, इस बात को लेकर काफी चर्चा हो रही है। एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान (Pakistan) को मिली है। लेकिन, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने साफ़ कर दिया कि, टीम इंडिया  (Team India) एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी।

जय शाह (Jay Shah) के इस बयान के बाद काफी हंगामा हुआ। दोनों देशों के दिग्गज खिलाड़ियों ने एशिया कप को लेजर अपनी राय दी। वहीं, अब खबर मिली है कि, इस साल सितंबर में होने वाले वनडे एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान में ही खेला जाएगा। बस फर्क इतना होगा कि भारत के मैच पाकिस्तान में नहीं कई और खेले जाएंगे।

ईएसपीएन-क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, एशिया कप पाकिस्तान में ही खेला जाएगा, इसकी पूरी संभावना है। ऐसा इसलिए हो सकता है कि, क्योंकि पीसीबी और बीसीसीआई इस टूर्नामेंट को दो अलग-अलग वेन्यू में आयोजित कराने को लेकर मान सकती है। ऐसे में रिपोर्ट आ रही है कि भारत के मैचों का आयोजन पाकिस्तान के बजाय किसी दूसरे देश में होगा। हालांकि, एशिया कप 2023 का दूसरा  वेन्यू कौन होगा, इस पर अभी पूरा फैसला नहीं हो पाया है। 

एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत के मैचों के लिए संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका जैसे दावेदार का नाम सामने आ रहा है। इसके अलावा ओमान और इंग्लैंड का भी नाम आ रहा है। अब एशिया कप 2023 मेजबानी किसे मिलेगी, वो मौसम और ट्रैवल लॉजिस्टिक्स पर भी निर्भर करेगा।

इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, एशिया कप को लेकर चल रही बहस को खत्म करने के लिए इस प्रस्ताव पर ACC के सभी सदस्यों ने सैद्धांतिक तौर पर सहमति दर्ज कराई। हालांकि, अभी तक इस बात पर अंतिम फैसला लेना बाकी है। PCB और BCCI की सहमति वाले इस रास्ते  को पूरी तरह सही बनाने के लिए एक वर्किंग ग्रुप बनाया गया है। यह ग्रुप सभी टीमों की सहमति को ध्यान में रखते हुए ट्रैवल प्लान और लॉजिस्टिक्स की व्यवस्था देखेगा।