Rohit-Sharma
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत के दौरे पर आई वेस्ट इंडीज को सीरीज में जबरदस्त मात देने के बाद भारत के दौरे पर आई श्रीलंका की टीम के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज जारी है। जिसमें 3 मैचों T20 सीरीज (SL vs IND T20I Series, 2022) के पहले मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) एंड टीम ने श्रीलंका को धूल चटाई।

    इस सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम धर्मशाला (Dharamsala Sri Lanka vs India, 2022) में खेला जाएगा। रोहित शर्मा जरूर हर हाल में इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगे। वहीं, बतौर बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा के लिए इस मैच में अपने अंतरराष्ट्रीय T20I Cricket चौकों की ट्रिपल सेंचुरी, यानी 300 चौके पूरे करने का सुनहरा अवसर होगा।

    ‘हिटमैन’ को लगाने होंगे इतने चौके

    क्रिकेट की दुनिया के ‘Hitman’ रोहित शर्मा T20I Cricket में बल्लेबाजी के बादशाह हैं। अब उनके नाम एक और नया कीर्तिमान जुड़ सकता है।  पास एक और रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। आपको याद दिला दें कि, लखनऊ में खेले गए इस ताजा सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 44 रनों की पारी के साथ T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptil) को पछाड़ दिया था। और, 44 रन जुड़ने के बाद अब वे कुल अबतक खेले 123 मुकाबलों में 3307 रन बनाकर सबसे आगे हैं।

    T20I करियर में अब तक रोहित शर्मा ने कुल 292 चौके ठोके हैं। आज यदि रोहित शर्मा 8 चौके लगाने में सफल रहते हैं, तो अंतरराष्ट्रीय T20 Cricket में 300 चौके लगाने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे आगे आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग (Paul Sterling Ireland) हैं, जिनके नाम 319 चौके हैं।

    ताज़ा सीरीज में 1-0 से बढ़त में है टीम इंडिया

    टीम इंडिया कई नामचीन और जानदार खिलाड़ियों के इंजर्ड  होने के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) के स्क्वॉड ने श्रीलंका को सीरीज के पहले मैच में 62 रन से हराया था। इस जीत के साथ भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा और तीसरा मुकाबला शनिवार (26 फरवरी) और रविवार (27 फरवरी) को धर्मशाला में होंगे। T20 सीरीज के बाद दोनों देशों में बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज (SL vs IND Test Series, 2022) खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच मोहाली में 4 मार्च से 8 मैच और दूसरा मुकाबला 12 मार्च से 16 मार्च तक बेंगलुरू में होगा।