रोहित शर्मा ने विश्वकप जीतने के लिए 9 महीने से छोड़ रखा है ये काम, बीवी से लिया करते हैं मदद..!

Loading

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा वनडे विश्व कप 2023 को लेकर कितनी तैयारी कर रहे हैं, आप इसका अंदाजा उनकी एक टिप्पणी से लगा सकते हैं। उन्होंने पिछले 9 महीने से ट्विटर, (एक्स), इंस्टाग्राम सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग नहीं किया है, क्योंकि इससे समय व ऊर्जा दोनों का नुकसान मानते हैं। वे इस तरह की चीजों से दूर रहकर अपना सारा ध्यान खेल पर लगाए हुए हैं।

 

भारतीय टीम के कप्तान की यह टिप्पणी इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के हवाले से की गई है। बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा अबकी बार भारत में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप की तैयारी में पिछले कई महीनों से जुटे हुए थे। इसलिए वे खाली समय में भी ट्विटर, इंस्टाग्राम सहित तमाम सोशल मीडिया के प्लेटफार्म से दूर रहते हैं। इसके लिए अपने फोन से ऐसी चीजों को हटा दिया है। वह पिछले 9 महीने से सोशल मीडिया पर कोई भी गतिविधि नहीं कर रहे हैं। 

रोहित शर्मा का कहना है कि इस तरह की चीज अगर आपके मोबाइल फोन में होती हैं तो आप न चाहते हुए भी उसका इस्तेमाल करते हैं यह वेस्ट आफ टाइम और वेस्ट आफ एनर्जी ( it’s waste of time & energy) है। इसलिए उन्होंने इससे दूर रहने का फैसला किया था और ऐसी चीज वह अपने मोबाइल फोन में भी नहीं रखते हैं।

हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने ये जानकारी साझा की है कि अगर उनको कोई कमर्शियल पोस्ट करनी होती है तो उसे उनकी पत्नी हैंडल किया करती हैं। सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म को उन्होंने डिस्ट्रक्शन करार दिया और कहा कि इसके जरिए व्यक्ति की समय और ऊर्जा की बर्बादी होती है।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे हो आईसीसी वनडे विश्व कप में अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेलेगी। भारतीय टीम के दोनों वार्म अप मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे, जिससे भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को अभ्यास करने का कोई मौका नहीं मिला है।