Cheteshwar Pujara a world-class batsman, will be a big challenge for rest of series Nathan Lyon

दूसरा टेस्ट शनिवार से मेलबर्न में शुरू होगा ।

Loading

मेलबर्न. आस्ट्रेलियाई (Australia) गेंदबाज पहले टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के बल्ले पर अंकुश लगाने में कामयाब रहे लेकिन स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) का कहना है कि इस ‘विश्व स्तरीय’ बल्लेबाज को बाकी मैचों में रोक पाना कड़ी चुनौती होगा । लियोन (Nathan Lyon) ने कहा कि पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिये उनकी टीम ने विशेष रणनीति बनाई है । दूसरा टेस्ट शनिवार से मेलबर्न में शुरू होगा ।

लियोन (Nathan Lyon) ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ मैं राज का खुलासा नहीं कर सकता लेकिन पुजारा विश्व स्तरीय बल्लेबाज है और बाकी मैचों में उसके बल्ले पर अंकुश लगाना काफी चुनौतीपूर्ण होगा ।” उन्होंने कहा ,‘‘ हमने श्रृंखला शुरू होने से पहले ही उसके बारे में काफी बात की । एडीलेड में रणनीति कारगर साबित होते देखना अच्छा लगा लेकिन आगे कुछ नया करना होगा ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ उसके मैदान पर उतरने के बाद हम उन योजनाओं पर अमल करेंगे । दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को सामने खुद को आजमाना हमेशा रोचक होता है और पुजारा उन्हीं खिलाड़ियों में से एक है ।” लियोन ने एडीलेड टेस्ट में पुजारा को 43 के स्कोर पर आउट किया । आस्ट्रेलिया ने वह मैच आठ विकेट से जीता । इस अनुभवी स्पिनर ने यह भी कहा कि कप्तान विराट कोहली के स्वदेश लौटने के बावजूद भारतीय टीम में उनकी जगह लेने के लिये काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं ।

लियोन (Nathan Lyon) ने कहा ,‘‘ अजिंक्य रहाणे और पुजारा हैं । इनके अलावा केएल राहुल, मयंक अग्रवाल भी शानदार खिलाड़ी हैं ।विराट की जगह लेने के लिये उनके पास काफी खिलाड़ी हैं ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे लिये यह फिर काफी चुनौतीपूर्ण होगा और हमें तैयारी पुख्ता रखनी होगी । भारतीय टीम के पास विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जो दूसरे टेस्ट में मजबूती से वापसी करेंगे ।हम यह सोचकर नहीं उतर सकते कि उन्हें फिर 50 रन पर आउट कर देंगे ।” (एजेंसी)