Ganguly, Saha and Dravid

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत के दौरे पर द्विपक्षीय सीरीज खेलने आई श्रीलंका की टीम के खिलाफ फिलहाल T20 series खेल रही है। इसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। लेकिन, इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को टीम में नहीं चुना गया है। आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद रिद्धिमान साहा ने टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly President BCCI) पर अपनी जमकर भड़ास निकाली थी।

    साहा ने कहा था कि उन्हें द्रविड़ ने पहले ही बता दिया था कि उनका आगामी सीरीज में सलेक्शन नहीं होगा। और उन्होंने उन्हें संन्यास लेने का भी सुझाव दिया था। यही नहीं उन्होंने सौरव गांगुली को लेकर कहा था कि कानपुर टेस्ट के बाद सौरव गांगुली का मैसेज उन्हें मिला था। इस दौरान उन्होंने उन्हें शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए बधाई देते हुए भविष्य में चिंता नहीं करने का आश्वासन दिया था।

    भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के साथ हुई इस विशेष बातचीत को सार्वजनिक करने के मामले में रिद्धिमान साहा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। गौरतलब है कि रिद्धिमान साहा BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल हैं और उनका टीम के कोच राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के खिलाफ दिया गया बयान प्रोटोकॉल के खिलाफ जाता है।

    भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ किए गए कॉन्ट्रैक्ट के एक शर्त के मुताबिक, कोई भी खिलाड़ी खेल, खेल में हुई घटनाओं, अधिकारियों, टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल, सेलेक्शन प्रोसेस या खेल से संबंधित किसी भी अन्य मामले के बारे में कोई कमेंट नहीं कर सकता। अगर कोई खिलाड़ी ऐसे करते हुए मिलता है, तो उसके उपर प्रावधान के मुताबिक़ कारवाई हो सकती है।

    गौरतलब है कि, रिद्धिमान साहा को BCCI के वार्षिक सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ग्रुप-B में रखा गया है। इस दौरान उन्हें 3 करोड़ रुपए की सैलरी दी जाती है। सार्वजनिक तौर पर कमेंट करने के इस मामले के लेकर, यानी, चीफ़ कोच राहुल द्रविड़ ,(Rahul Dravid) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) उनसे जावाब सवाल किया जा सकता है। BCCI के ट्रेजरर अरुण धूमल (Arun Dhumal) का कहना है, “हमने इस बारे में सोचा नहीं है। फिलहाल, हम व्यस्त हैं। आने वाले दिनों में जल्द ही इसपर निर्णय लिया जाएगा।”