Mark Wood
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) शुरू होने में अब महज़ कुछ दिन ही बचे हैं। ऐसे में आईपीएल के शुरू होने से पहले आईपीएल में डेब्यू करने वाली टीम लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Supergiants) के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, लखनऊ ने अपने सबसे तेज गेंदबाज और बड़े मैच विनर मार्क वुड (Mark Wood Ruled Out From IPL 2022) को गंवा दिया है। जिसकी वजह से टीम को काफी नुकसान हुआ है। 

    आईपीएल 2022 के सीजन में मार्क वुड अपनी चोट की वजह से खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे। मार्क वुड को वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्ट में कोहनी में चोट लगी थी। जिसकी वजह से दूसरी पारी में गेंदबाजी भी नहीं कर पाए थे। वहीं उन्होंने दूसरे टेस्ट में मौका भी नहीं दिया गया था। लेकिन अब इसी चोट की वजह से आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं। मार्क वुड लखनऊ सुपरजायंट्स के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक थे, जो इस सीजन में अहम भूमिका निभाने वाली थे। 

    दरअसल, मार्क वुड के पास 145 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता है और वो ऐसा लगातार कर सकते हैं। इसी वजह से लखनऊ ने इस तेज गेंदबाज को 7.5 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा था। लेकिन उनके सीजन से बाहर होने के बाद लखनऊ को तगड़ा झटका लगा है।

    बताया जा रहा है कि, मार्क वुड की चोट भी जोफ्रा आर्चर की जैसी ही है। जोफ्रा आर्चर अपनी चोट की वजह से पिछले एक साल से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं, क्योंकि उनकी कोहनी में सूजन आ गई थी। ऐसे में अगर वुड की चोट भी वैसी ही है तो वह टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे। 

    गौरतलब है कि, आईपीएल 2022 से पहले इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मार्क वुड से पहले जेसन रॉय ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था, उन्होंने आईपीएल छोड़ने की वजह बायो बबल की थकान बताई थी। वह गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे। वहीं कोलकाता के ओपनर एलेक्स हेल्स ने भी इसी वजह से टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था।