Mohammed Shami ruled out of IPL 2024 due to injury
मोहम्मद शमी (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल (IPL 2024) शुरू होने से पहले ही गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरे आईपीएल (Mohammed Shami ruled out of IPL 2024) सीजन से बाहर हो गए हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बाद से कोई मैच नहीं खेला। वह टखने की चोट की वजह से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। ऐसे में अब रिपोर्ट में बताया गया है कि शमी कुछ दिन बाद शुरू होने वाले आईपीएल 2024 से भी बाहर हो गए हैं।

शमी गुजरात के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ हैं। उन्होंने पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2023 में सबसे ज़्यादा विकेट लिए थे। उन्होंने 17 मैचों में 18.61 की शानदार औसत से 28 विकेट झटके थे। इस दौरान वह 2 ‘फोर विकेट हॉल’ करने में भी कामयाब हुए थे। न्यूज़ एजेंसी ‘पीटीआई’ के हवाले से बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि बाएं टखने की इंजरी की वजह से शमी आईपीएल से बाहर हो गए हैं। शमी की इंजरी को सर्जरी की ज़रूरत है, जिसके लिए वह यूके जाने वाले हैं।  

गौरतलब है कि शमी को गुजरात की टीम ने 2022 के मेगा ऑक्शन में 6.25 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था। जिसके बाद से वह टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। ऐसे में अब उनका पूरे सीजन से बाहर होना गुजरात के लिए बड़ी मुसीबत खड़ा कर सकता है। इससे पहले शमी पंजाब किंग्स का हिस्सा थे। 

जानकारी के लिए बता दें कि 2023 में भारत की मेजबानी में हुए वनडे वर्ल्ड कप में शमी ने धमाल मचाया था। 2023 के टूर्नामेंट के ज़रिए शमी भारत के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। भारतीय पेसर ने 2023 के वनडे विश्व में सिर्फ 7 मैच खेलकर उन्होंने 10.71 की शानदार औसत से 24 विकेट अपने नाम किए थे। वे टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैचों में बाहर बैठे थे, लेकिन बाद में आकर उन्होंने अपना जलवा दिखाया था।