File Photo
File Photo

    -विनय कुमार

    टीम इंडिया के घातक तेज़ गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) इंजरिंका शिकार हो गए हैं। बीते गुरूवार IPL 2022 के ताज़ा सीज़न के GT vs RCB मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का यह धुरंधर फील्डिंग करते हुए इंजर्ड हो गए थे। उन्होंने उस मैच में सिर्फ़ 1 ओवर की बोलिंग की थी और 6 रन दिए थे। इंजरी की वजह से SA vs IND T20I Series 2022 में उनका हिस्सा लेना मुश्किल नज़र आता है।  

    सिलेक्शन कमिटी के से मेंबर ने एक न्यूज एजेंसी से अपनी बातचीत में कहा, “हम RCB की मेडिकल टीम के संपर्क में हैं। हमारे पास 1-2 दिन में अपडेट आ जाना चाहिए। उनके खेलने पर यकीनन संदेह है, इस बात से मना नहीं किया जा सकता। हमारे पास चंद दिन बचे हैं। अब यह उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। है उसके बाद हम इसपर निर्णय लेंगे।

    गौरतलब है कि RCB vs GT के उस मैच के दौरान हर्षल पटेल (Harshal Patel) फील्डिंग करते हुए चोट का शिकार हुए। जिसकी वजह से वे सिर्फ एक ओवर ही बोल कर पाए। बाकी के उनके कोटे के 3 ओवर की बोलिंग टीम के कप्तान फॉफ ड्यूप्लेसी (Faf du Plessis Captain RCB) ने किए।

    सूत्रों के मुताबिक, हर्षल पटेल (Harshal Patel) को फिट होने में कम से कम 4 हफ्ते का वक्त लग सकता है। ऐसे में साफ़ है वो SA vs IND T20I Series, 2022 में शायद ही खेल पाएं। और अगर आज, 21 मई को DC vs MI मुकाबले में DC हार जाती है और RCB  प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी, तो उसके बाद के मैच में अभी हर्षल पटेल नहीं खेल पाएंगे।

    गौर करने वाली बात ये भी है कि हर्षल पटेल के अलावा 5 और खिलाड़ी अनफिट हैं। जिनमें ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) चोटिल खिलाडियों की लिस्ट में हैं। पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भी टाइफाइड से पूरी तरह उबर नहीं हैं। उनका भी SA vs IND T20I Series, 2022 में खेलना मुश्किल ही लग रहा है।