Ind vs SA Test match indian-cricket-legends-heap-praises-on-team-after-historic-win-vs-sa
File Photo

साउथ अफ्रीका में मिली इस जीत ने क्रिकेट की दुनिया के महान शख्सियतों का दिल भी जीत लिया।

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का  सेंचुरियन में खेला गया पहला मैच जीतकर नया इतिहास रचा है। इसके साथ ही कई कीर्तिमान बनाते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त भी ले ली है। कप्तान विराट कोहली की कमान में मिली यह जीत इतनी जानदार रही कि इसने कुछ दिन पहले हुए विवादों को उड़ा दिया। साउथ अफ्रीका में मिली इस जीत ने क्रिकेट की दुनिया के महान शख्सियतों का दिल भी जीत लिया। यही वजह है कि मैच फतह करते ही एक बात तो फिर से साबित हो गई कि व्हाइट बॉल फॉर्मेट की बात जो भी हो, रेड बॉल क्रिकेट के असली बाज़ीगर तो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) ही हैं। 

    विराटसेना कि इस ऐतिहासिक जीत से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ,(Ravi Shastri) ने टीम इंडिया के धांसू कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Head Coach Team India) को टैग करते हुए ट्वीट किया।

    मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar), वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) और वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) जैसे महान हैसियतें कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया को बधाई देने और उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं सके।

    देखिए उन्होंने क्या कहा –