File Photo
File Photo

    Loading

    मोहाली: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां चाय के विश्राम से ठीक पहले अपनी पहली पारी आइ विकेट पर 574 रन बनाकर समाप्त घोषित की। रविंद्र जडेजा ने स्वयं को देश का शीर्ष आलराउंडर साबित करते हुए नाबाद 175 रन की बड़ी शतकीय पारी खेली।

    भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक नाबाद 175 रन बनाये, जबकि श्रीलंका के लिये सुरंगा लखमल, विश्व फर्नांडो और लेसिथ एम्बुलडेनिया ने दो-दो विकेट लिये। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का टेस्ट क्रिकेट करियर में यह दूसरा शतक (Century) है। उन्होंने यह कमाल श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में कर दिखाया है। 

    जडेजा और रविचंद्रन अश्विन (82 गेंदों पर 61 रन) ने सातवें विकेट के लिये 130 रन जोड़े जिससे श्रीलंका की वापसी की संभावनाओं को भी करारा झटका लगा। अश्विन ने उपमहाद्वीप की पिचों पर बल्लेबाजी में अपना अच्छा रिकार्ड बरकरार रखते हुए 12वां अर्धशतक जमाया।

    इन दोनों के शानदार प्रयास से भारत ने पहले सत्र में 27 ओवरों में 111 रन जोड़े। दूसरे सत्र में मोहम्मद शमी (34 गेंदों पर नाबाद 20) ने जडेजा का अच्छा साथ दिया। इन दोनों ने नौवें विकेट के लिये 103 रन की अटूट साझेदारी की जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पारी समाप्त करने की घोषणा की। (एजेंसी)