indian captain rohit-sharma-disagrees-with-kapil-dev-comments-on-virat-kohli-place-in-t20i-side-of-india

    Loading

    नयी दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों अपने खराब फॉर्म के चलते सबके निशाने पर बने हुए हैं। कई दिग्गज खिलाडियों ने कोहली के फॉर्म को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दो मैचों में विराट केवल 12 रन ही बना सके। इसीबीच, भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने भी विराट के प्रदर्शन पर टिप्पणी की थी। जिस पर अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने असहमति व्यक्त की।

    रोहित (Rohit Sharma) ने कहा कि, कपिल देव बाहर से खेल देख रहे हैं। उन्होंने नहीं पता कि अंदर क्या हो रहा है। हाल ही में कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा था कि,‘यदि आप वर्ल्ड नंबर-2 गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट में बाहर बैठा सकते हैं, तो वर्ल्ड का नंबर-1 प्लेयर भी बाहर बैठ सकता है।’

    कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा था, “अगर वह (विराट) प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, तो आप इन लड़कों (दीपक हुड्डा जैसे युवा) को बाहर नहीं रख सकते। कोहली को यह सोचने की जरूरत है कि, हां एक समय मैं बड़ा खिलाड़ी था, लेकिन उन्हें फिर से एक बार उस नंबर 1 खिलाड़ी की तरह खेलने की जरूरत है। यह टीम के लिए समस्या है, यह कोई बुरी समस्या नहीं है।”

    वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मैच के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कपिल देव की टिप्पणी पर असहमति जताई। रोहित ने कहा, “वह बाहर से खेल देख रहे हैं और नहीं जानते हैं कि अंदर क्या हो रहा है। हमारी अपनी विचार प्रक्रिया है। हम अपनी टीम बनाते हैं और इसके पीछे काफी सोच होती है। हम नए लड़कों का समर्थन करते हैं और उन्हें अवसर देते हैं। ऐसे में ये बातें आपको बाहर से पता नहीं चलतीं। इसलिए बाहर जो हो रहा है, वह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन भीतर जो हो रहा है, वह हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण है।”  

    उन्होंने आगे कहा, “अगर फॉर्म की बात करें तो हर कोई उतार-चढ़ाव से गुजरता है। खिलाड़ी की गुणवत्ता प्रभावित नहीं होती है। इसलिए हमें इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो तो एक या दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बनाती हैं। हमें उनके पिछले प्रदर्शनों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। हम जो टीम में हैं, खिलाड़ी के महत्व को जानते हैं। उन्हें इसके बारे में बात करने का पूरा अधिकार है, लेकिन यह हमारे लिए बहुत ज्यादा मायने नहीं रखता।”