ipl 15 yuzvendra-chahal-claims-first-hat-trick-of-the-season-in-ipl-2022
File Photo

    मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में बीते शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (RR vs CSK) के बीच मैच खेला गया। जहां RR ने चेन्नई को हराकर शानदार जीत हासिल कर आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही। इतना ही नहीं, इस मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal Records) ने इस मैच में कमाल कर दिखाया है। दरअसल, इस मुकाबले में चहल 2 विकेट लेने में कामयाब रहे। इन दो विकेट के साथ ही उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। 

    चहल के नाम रिकॉर्ड दर्ज 

    इस सीजन में चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपनी जादुई गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को फेल कर दिया है। चेन्नई के खिलाफ उन्होंने 2 विकेट चटकाए हैं। इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स (RR) के युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

    9 साल बाद टूटा हरभजन का रेकॉर्ड 

    हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2013 में मुंबई इंडियंस (MI) के लिए खेलते हुए एक सीजन में 24 विकेट झटके थे। हरभजन सिंह के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 9 साल लगे। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए चहल (Yuzvendra Chahal) ने अभी तक 26 विकेट हासिल किए हैं। उनके पास अभी भी विकेट लेने का मौका है, क्योंकि टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है, ऐसे में और भी विकेट हासिल कर सकते हैं। 

    इमरान ताहिर की बराबरी, इतिहास रचने से एक कदम दूर  

    आईपीएल के एक सीजन में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड इमरान ताहिर (Imran Tahir) के नाम है। इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने साल 2019 में  26 विकेट लिए थे। ऐसे में चहल ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। हालांकि, इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए चहल महज़ एक विकेट से दूर हैं। उनके पास यह मौका है कि वह इमरान ताहिर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।