ipl-2022-mumbai-set-to-host-all-the-matches-of-15th-season-bcci-will-official-announced-venue-after-mega-auction
File Photo

    -विनय कुमार

    बेंगलुरू में IPL Mega Auction-2022 पूरा हो गया। इस मेगा नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders KKR) ने जानदार युवा बल्लेबाज़ और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals DC) के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को 12.25 करोड़ रुपए में खरीदा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bengaluru RCB) ने फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को 7 करोड़ रुपए में ले लिया। वहीं, पंजाब किंग्स (Punjab Kings PBKS) ने क्रिक्रेट की दुनिया के ‘गब्बर’ गबरू जवान बल्लेबाज़ शिखर धवन ,(Shikhar Dhawan) को 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा। इन तीन खिलाड़ियों और तीन टीमों के मद्देनजर कहा जा रहा है कि शायद इन फ्रेंचाइजी की कप्तानी की खोज हो चुकी है।

    फिल्मस्टार शाह रुख़ ख़ान ,(Shahrukh Khan) की मालिकाना वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders KKR) ने श्रेयस अय्यर को अपनी टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर लिया है।  में साइन किया है। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer Former Captain Delhi Capitals DC) में पहले ‘दिल्ली कैपिटल्स’ की कप्तानी कर कप्तानी कर चुके हैं। इसीलिए ऐसा माना जा रहा है कि शाहरुख खान की फ्रैंचाइजी श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान बना सकते हैं। Kolkata Knight Riders के सीईओ वेंकी मैसूर (Venky Mysore CEO) ने कहा, “हमें अपनी टीम का कप्तान मिल गया है, हम बहुत खुश हैं। हमने उस खिलाड़ी को ऑक्शन में खरीदा है। इस समय हम उसके नाम की घोषणा नहीं करना चाहते। लेकिन, सभी जानते हैं कि वो कौन है।”

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis South Africa) को 7 करोड़ रुपए में खरीदा। भारत के घातक तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने कप्तानी को लेकर  कहा, “मुझे लगता है कि फाफ डु प्लेसिस कप्तानी के लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकते हैं। वे साउथ अफ्रीका टीम के एक कामयाब कप्तान रहे हैं।”

    पंजाब किंग्स (Punjab Kings PBKS) के पास मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan).के रूप में टीम की कप्तानी के लिए दो ऑप्शन हैं। लेकिन, माना जा रहा है कि, सीनियर होने की वजह से शिखर धवन को कमान di ja सकती है। गौरतलब है कि शिखर धवन IPL में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad SRH) की कप्तानी भी कर चुके हैं। Punjab Kings के को-ओनर नेस वाडिया (Nes Wadia) ने कहा, “हमें अपनी टीम का कप्तान मिल गया है। हमने जो टीम (players in Punjab Kings PBKS) चुनी है, उससे हम बहुत खुश हैं। हम जल्द ही टीम के कप्तान के नाम का एलान करेंगे।”