mohammad-rizwan-offering-namaz-america-road-video-viral

Loading

अमेरिका: पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह सड़क किनारे नमाज (Namaz) अदा करते हुए नज़र आ रहे है। मालूम हो कि, मोहम्मद  अपने धर्म को काफी ज्यादा फॉलो करते हैं। वह कहीं भी नमाज पढ़ने से कतराते नहीं है। चाहे मैदान हो या सड़क वह नमाज अदा करते है। अब ऐसा ही कुछ अमेरिका (America) की सड़क पर देखने को मिला। 

अमेरिका में गाड़ी रोककर अदा की नमाज

इस समय पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अमेरिका में है। यह दोनों खिलाड़ी वहां हार्वर्ड युनििवर्सिटी के एक एजुकेशन प्रोग्राम में भाग लेने पहुचें हैं। जहां रिजवान ने सड़क किनारे गाड़ी रोककर फुटपाथ के हिस्से में कपड़ा बिछाकर ही नमाज अदा किया। रिजवान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है। कुछ फैंस को रिजवान की तारीफ कर रहे है। तो कुछ लोग  उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं।

रिजवान का इंटरनेशनल करियर

रिजवान ने पाकिस्तान के लिए अब तक 27 टेस्ट, 57 वनडे और 85 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 38 की औसत से 1373 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं।  वनडे की बात की जाएं तो, उन्होंने एकदिवसीय मैचों में 34 की एवरेज से 2 शतक और 9 अर्धशतक की बदौलत 1408 रन बनाए हैं। जबकि टी20 में उन्होंने 49।1 की औसत से 2797 रन ठोके हैं। टी20 में रिजवान के नाम 1 शतक और 25 अर्धशतक हैं।