Naseem Shah broke the record of Australia's Ryan Harris, took 3 wickets against New Zealand and set a new example in this case, know the names and statistics of the top-5 bowlers of this case

    Loading

    पाकिस्तान क्रिक्रेट टीम के घातक युवा फ़ास्ट बोलर नसीम शाह (Naseem Shah) ने एकदिवसीय अंतर्रष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान बनाया। 19 वर्षीय नसीम शाह अपने वनडे इंटरनेशनल करियर के अब तक खेले 5 मैचों में ही 18 विकेट चटका कर करियर के शुरुआती 5 मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बोलर बन गए हैं। 

    न्यूज़ीलैड के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मैच में नसीम शाह के नाम यह कीर्तिमान जुड़ गया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के रायन हैरिस के रिकॉर्ड को तोड़ कर अपने नाम एक नई मिसाल कायम की है। गौरतलब है कि रायन हैरिस (Ryan Harris) ने अपने वनडे करियर के शुरुआती 5 मैचों में 17 विकेट चटकाए थे। अब टॉप पर पाकिस्तान के नसीम शाह आ गए हैं। दूसरे पायदान पर रियान हैरिस। तीसरे स्थान पर हैं वेस्ट इंडीज के पूर्व गेंदबाज गैरी गिल्मर (Garry Gilmer), जिन्होंने अपने वनडे करियर के आरंभिक 5 मैचों में 16 विकेट लिए थे। बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) के नाम भी 16 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड है।

    गौरतलब है कि बीते बुधवार को कराची में न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान (New Zealand vs Pakistan 2nd ODI, 2023) खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अपनी गेंदबाज़ी के पहले ओवर में ही नसीम शाह ने यह कीर्तिमान बनाया। उन्होंने 8.5 ओवर की गेंदबाज़ी में 6.57 की औसत से 58 रन देकर 3 विकेट चटकाए।   

    इस मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 79 रन से हराकर 1-1 जीत से सीरीज बराबर कर ली है। अगला मैच निर्णायक होगा।

    -विनय कुमार