File Photo
File Photo

    Loading

    क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन की अगुवाई में मंगलवार को टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी शामिल हैं जो रिकॉर्ड सातवीं बार इस प्रतियोगिता में खेलेंगे। टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने पिछले साल टी20 विश्व कप में खेलने वाली टीम में तीन बदलाव किये हैं लेकिन 35 वर्षीय गुप्टिल टीम में जगह बनाने में सफल रहे। फिन एलन और माइकल ब्रेसवेल पहली बार सीनियर विश्व कप में भाग लेंगे। 

    इन दोनों खिलाड़ियों और लॉकी फर्ग्यूसन को काइल जैमीसन, टॉड एस्टल और टिम सीफर्ट की जगह टीम में लिया गया है। हाल ही में एक केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार करने वाले ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशाम को भी टीम में शामिल किया गया है। विलियमसन तीसरी बार आईसीसी टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की अगुवाई करेंगे। न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच 22 अक्टूबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेलेगा।

    न्यूजीलैंड की टी20 विश्व कप के लिए टीम इस प्रकार है: 

    केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशाम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गुप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन।