Pakistan announced 18-member squad for Asia Cup and Afghanistan series, this player will be the captain

Loading

नयी दिल्ली: बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम आगामी एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए तैयार हैं। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Baord) ने एशिया कप (Asia Cup 2023) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

पाकिस्तान की राष्ट्रीय पुरुष चयन समिति के नए प्रमुख और पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने बुधवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। 18 सदस्यीय टीम 22 से 26 अगस्त तक श्रीलंका में अफगानिस्तान से भिड़ेगी और एशिया कप के लिए इसमें 17 खिलाड़ियों की कटौती की जाएगी। 

तैय्यब ताहिर, फहीम अशरफ और सऊद शकील को अफगानिस्तान सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। जबकि शान मसूद और इहसानुल्लाह दो खिलाड़ी हैं जो न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के बाद बाहर हो गए हैं। लगातार खराब प्रदर्शन के बाद मसूद बाहर हो गए हैं, जबकि इहसानुल्लाह कोहनी की चोट से उबर रहे हैं।

इस टीम में फहीम दो साल के लंबे ब्रेक के बाद टीम में लौटे। उन्होंने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। पाकिस्तान की टीम 17 अगस्त को श्रीलंका के लिए रवाना होने से पहले 14, 15 और 16 अगस्त को लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में तीन दिवसीय शिविर आयोजित करेगी।

पाकिस्तान की 18 सदस्यीय टीम:

अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, सऊद शकील (केवल अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), शादाब खान (उप कप्तान), मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी।