pakistan
Pic: PCB

Loading

नई दिल्ली/कराची. क्रिकेट जगत से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने अपनी 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। 

इस बार एशियन गेम्स के लिए अनकैप्ड प्लेयर कासिम अकरम को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं ओमर बिन यूसुफ उप कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे। देखा जाए तो कागजों के पुलिंदों पर पाकिस्तान की यह टीम बेशक युवा है लेकिन किसी भी मजबूत टीमों को भी कड़ी टक्कर देने की क्षमता रखती है। ऐसा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का मानना है।

इधर एशियन गेम्स के लिए पाकिस्तानी टीम की कमान संभालने वाले कासिम अकरम ने बीते साल पाकिस्तान के अंडर-19 टीम की भी अगुवाई की थी। ऐसे में अब एक बार अकरम के पास एक बहुत बड़ा और सुनहरा मौका है कि, वह एशियन गेम्स में दमदार प्रदर्शन करते हुए नेशनल टीम में अपनी टीम जगह बनाए। देखा जाए तो अकरम पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में अब तक 20 फर्स्ट क्लास, 45 लिस्ट ए और 40 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं।

इस बार पाकिस्तान टीम में प्रमुख खिलाड़ियों में आसिफ अली, हैदर अली, शाहनवाज दहानी, खुशदिल शाह, आमिर जमाल, अरशद इकबाल, मोहम्मद हसनैन और उस्मान कादिर हैं।बता दें कि एशियन गेम्स (Asian Games 2023) का आगाज 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेला जाएगा। 

एशियन गेम्स के लिए ऐसी है पाकिस्तान की टीम-

कासिम अकरम (कप्तान), ओमर बिन यूसुफ (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अराफात मिन्हास, अरशद इकबाल, आसिफ अली, हैदर अली, खुशदिल शाह, मिर्जा ताहिर बेग, मोहम्मद हसनैन, मुहम्मद अखलाक (विकेटकीपर), रोहेल नजीर, शाहनवाज दहानी, सुफियान मुकीम और उस्मान कादिर।