rcb-captain-faf-du-plessis-part-of-expert-panel-in-mi-vs-gt-ipl-2023-qualifier-2-finals-in-ipl-2023

Loading

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का आईपीएल 2023 (IPL 2023) में सफर खत्म हो गया है। आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी (RCB) ने 14 में से 7 मैचों में जीत हासिल की थी। वह प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो गयी थी। लेकिन, गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को हराकर इस टीम का आईपीएल की ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ दिया। 

इस बड़ी हार के बाद आरसीबी के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए। वहीं, आरसीबी के बाकी खिलाड़ी घर लौट गए हैं। लेकिन, आईपीएल में ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) अभी भी इस टूर्नामेंट से जुड़े हुए है। हाल ही में डु प्लेसी ने सोशल मीडिया पर एक स्टोरी शेयर करते हुए बताया कि, वह इस टूर्नामेंट में वापसी कर रहे है। उन्होंने बताया कि, वह क्वालिफायर 2 और फाइनल के लिए वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं

खास भूमिका में नज़र आएंगे डुप्लेसी 

बता दें कि, आज मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस (MI vs GT ) के बीच क्वालिफायर 2 का मैच खेला जाएगा। आज जो भी टीम जीतेगी, वो फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से इस आईपीएल का ख़िताब जीतने के लिए भिड़ेगी। आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालिफायर और फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इन दोनों मैचों में आरसीबी के कप्तान नज़र आने वाले है। दरअसल, डुप्लेसी आईपीएल 2023 के क्वालिफायर 2 और फाइनल में टीवी ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के एक्सपर्ट पैनल का हिस्सा होंगे। 

आईपीएल 2023 में आरसीबी के कप्तान के प्रदर्शन की बात करें तो,  उन्होंने 14 मैचों में 56।15 की औसत से 730 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 सेंचुरी लगाई। ऑरेंज कैप फिलहाल डुप्लेसी के पास है, मगर उनकी कैप पर भी खतरा मंडरा रहा है।