sl-vs-aus-4th-odi-Sri Lanka end 30-year wait for ODI series win at home vs Australia after Charith Asalanka hundred

    Loading

    कोलंबो: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (Australia vs  Sri Lanka ODI Series) के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही थी। यह सीरीज श्रीलंका ने जीतकर इतिहास रच दिया है। श्रीलंका ने चौथा वनडे मैच 4 रन से जीता था। इस तरह से उसने 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। श्रीलंका ने चौथे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 258 रन बनाए।

    श्रीलंका (Sri Lanka) की तरफ से चरित असलंका (110) के शतक और धनंजय डिसिल्वा (60) के साथ उनकी 101 रन की साझेदारी की मदद से टीम बड़ा स्कोर बनाने कामयाब रही। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया (Australia) 50 ओवर में 254 रन बनाकर आउट हुई। कंगारू टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) 99 रन बनाकर आउट हो गए। खास बात यह है कि, श्रीलंका ने 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज पर 2-1 से जीती थी। 

    श्रीलंका के लिये धनंजय डिसिल्वा, चमिका करुणारत्ने और जैफ्री वंडारसे ने दो-दो विकेट लिये। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे, जिसे शनाका स्वयं करने के लिये आये। दसवें नंबर के बल्लेबाज मैथ्यू कुहनेमैन (15) ने तीन चौके लगाये, जिससे ऑस्ट्रेलिया को सीरीज को जीवंत रखने के लिये अंतिम गेंद पर पांच रन की जरूरत थी।