south-africa-vs-england-3rd-odi-jos-buttler-century-jofra-archer-comeback-6-wicket-haul

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (England vs South Africa ODI Series) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) में शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने भी अहम भूमिका निभाई। इस सीरीज में इंग्लैंड पहले ही 2 मैच हार चुकी है। यह मैच जीतकर इंग्लैंड ने अपनी बचाई।

    किम्बरली डायमंड ओवल में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में बोर्ड पर 7 विकेट के नुकसान पर 346 रन लगाए थे। इंग्लैंड की तरफ से बटलर और डेविड मलान ने भी शतक जड़ा। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम 43. 1 ओवर में 287 रनों पर सिमट गई। इस मैच में जोफ्रा आर्चर ने  6 विकेट चटकाए। आर्चर ने इस मैच में 9. 1 ओवर में इस दौरान 40 रन खर्च किए।

    इस मैच का टॉस साउथ अफ्रीका ने जीता था। लेकिन, वह मैच नहीं जीत पाई। साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा का पहले गेंदबाजी का साबित हुआ। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने 127 गेंदों पर 6 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 131 रनों की पारी खेली। वहीं डेविड मलान ने 114 गेंदों पर 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 118 रन बनाए। इस दोनों के अलावा मोइन अली ने 23 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। मेजबानों के लिए लुंगी एनगिडी ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।