PIC Credit: X
PIC Credit: X

Loading

नई दिल्ली: भारत में आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) खेला जा रहा है। इसी बीच श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने अपने एक्स (ट्विटर) (X) पर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने श्रीलंकाई टीम के बैटिंग ऑलराउंडर दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) को लेकर एक बड़ी जानकारी दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि, श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का पर एक महिला ने उनका रेप के दौरान गला दबाने का आरोप लगा था। जिसके बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने दनुष्का गुनाथिलका को बैन कर दिया। हालांकि अब बोर्ड ने बड़ा निर्णय लेते हुए उनपर लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया है। जिसका अर्थ है कि वह फिर से नेशनल टीम के लिए खेल सकेंगें।

दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने स्वतंत्र जांच समिति ने दनुष्का गुनाथिलका पर लगाए गए प्रतिबंध को पूरी तरह से हटाने की सिफारिश की है। यह समिति ऑस्ट्रेलिया में  दनुष्का गुनाथिलका के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है। 

ज्ञात हो कि गुनाथिलका ने नामीबिया के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में हिस्सा लिया था। उस मुकाबले में बिना खाता खोले ही वह आउट हो गए थे। जिसके बाद उन्हें चोट की वजह से बाहर कर दिया गया, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ मौजूद थे। वहीं, यौन उत्पीड़न मामले में मुकदमे के बाद गुनाथिलाका को ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के जिला न्यायालय में उनके खिलाफ दायर सभी आरोपों से बरी कर दिया गया। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में श्रीलंका टीम में वापसी की है।

बात करें वर्ल्ड कप में श्रीलंका के प्रदर्शन की तो, टीम का अब तक का सफर प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। अब तक इस टूर्नामेंट में श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Cricket Team) ने 3 मैच खेले हैं, जहां सभी में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। अभी तक टीम को एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। वहीँ अगला मुकाबला 21 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के साथ होना है।