Team India captain Rohit Sharma became the fastest batsman to hit 500 sixes in international cricket, may soon break the record of Universe Boss Chris Gayle

    Loading

    -विनय कुमार

    बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के मीरपुर में खेले गए दूसरे मैच में बांग्लादेश ने बेहद रोमांचक जीत हासिल की। टीम इंडिया की लगातार दूसरी हार हुई। लेकिन, इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बीते बुधवार, 7 दिसंबर को (Bangladesh vs India 2nd ODI Mirpur, 2022) बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में धुआंधार पारी खेली। इसी मैच की पहली पारी में फील्डिंग के दौरान अंगूठे की इंजरी हुई थी। इसके बावजूद रोहित (Rohit Sharma Records) ने 28 गेंदों में 51 रनों की जानदार पारी खेली। इस ताबड़तोड़ पारी में उनके बल्ले से 5 छक्के और 3 चौके भी निकले। इन ताज़ा 5 छक्के के साथ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक नई मिसाल भी कायम की।

    गौरतलब है कि, बांग्लादेश के खिलाफ इन ताज़ा 5 छक्के के साथ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 500 छक्के ठोकने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। हालांकि, सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी की बात की जाए, तो यह रिकॉर्ड फिलहाल 553 छक्कों के साथ वेस्ट इंडीज के पूर्व महाविस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle Universe Boss) के नाम है। दूसरे पायदान पर 503 छक्कों के आंकड़े के साथ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं।

    गौरतलब है कि 3 मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने लगातार 2 मैच जीतकर सीरीज (Bangladesh vs India ODI Series, 2022 India on Bangladesh Tour) अपने नाम कर लिया है। दोनों ही मैच में कांटे की टक्कर दिल्ली गई और नेक टू नेक फाइट में बांग्लादेश को जीत मिली। अब देखना ये है कि अंतिम मैच में टीम इंडिया बांग्लादेश को हरा पाती है, या बांग्लादेश की टीम सीरीज में टीम इंडिया का सूपड़ा साफ कर भारतीय टीम को आइना दिखाएगी।