ravindra jadeja IND vs ENG 3rd Test
रवींद्र जडेजा (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) खेली जा ही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम हार चुकी है। जबकि दूसरा मुकाबला (IND vs ENG 2nd Test) 2 फ़रवरी से विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम (Team India) के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल (Ravindra Jadeja Injury) होने की वजह से नहीं खेल पाएंगे। लेकिन, अब खबर मिली है कि वह पूरे सीरीज से बाहर हो सकते हैं। 

टीओआई की मानें तो बीसीसीआई के सूत्र ने बताया है कि केएल राहुल शायद इस सीरीज में वापसी कर लेंगे। लेकिन, जडेजा की चोट काफी गंभीर है। ऐसे में सूत्रों की मानें तो वह पूरे सीरीज से बाहर हो सकते हैं। सूत्र ने कहा- देखते हैं कि NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) की मेडिकल टीम क्‍या कहती है। 

जानकारी के लिए बता दें कि हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन जडेजा को खेल के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट लगी थी। जबकि राहुल ने दाईं जांघ में दर्द की शिकायत की है। फ़िलहाल दोनों खिलाड़ी मेडिकल टीम को मॉनिटरिंग कर रही है।

वहीं भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला गया था। जहां इंग्लैंड ने 28 रनों से जीत दर्ज की थी। अब दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने सोमवार को यह जानकारी दी थी कि जडेजा और राहुल की जगह भारतीय बोर्ड ने रिजर्व के तौर पर सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है। जबकि आवेश खान भी टच में रहेंगे। 

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार।