cricket

Loading

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team), टी-20 फारमेट (T-20 Format) में खेले जाने वाले एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में चीन के लिए रवाना हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम की रवानगी की जानकारी कप्तान व कोच की फोटो शेयर करते हुए दी है। बीसीसीआई (BCCI) द्वारा शेयर की गई तस्वीर में टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के साथ टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण भी दिखाई दे रहे हैं।

आपको बता दें कि एशियाई खेलों में भारत-पाकिस्तान-श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों को सीधे क्वार्टर फाइनल मैच खेलने का मौका मिल रहा है। इन सभी प्रमुख टीमों को उनकी रैंकिंग के आधार पर क्वार्टर फाइनल मैच में उतरा जा रहा है, जो एशियाई खेलों के दौरान प्री-क्वार्टर फाइनल मैच खेल रहीं टीमों के विजेताओं से भिड़ेंगी।  

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को अपना पहला मैच क्वार्टर फाइनल में 3 अक्टूबर को खेलना है। इसके बाद क्वार्टर फाइनल मैच जीतने वाली टीमें सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगी। एशियाई खेलों के दोनों सेमीफाइनल मैच 6 अक्टूबर को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल और तीसरे स्थान का मुकाबला 7 अक्टूबर को होगा।

एशियाई खेलों में मलेशिया, थाईलैंड, हॉन्गकांग, जापान, नेपाल, मालदीव, सिंगापुर, कंबोडिया और मंगोलिया जैसी टीमें प्री क्वार्टर फाइनल मैचों में खेल रही हैं। इनमें से चार टीमों को क्वार्टर फाइनल में जाने का मौका मिलेगा। ये चारों टीमें भारत-पाकिस्तान श्रीलंका और बांग्लादेश से क्वार्टर फाइनल मैच में भिड़ेंगी।