File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: भारत का सबसे मनपसंदीदा खेल आईपीएल (IPL 2022) का भारतीयों को बेसब्री से इंतज़ार होता है। इस साल का आईपीएल कई मायनों में बेहद खास होगा। क्योंकि, इस साल दो और नई टीमें आईपीएल (New Team In IPL 2022) में खेलती नज़र आएगी। इसी बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के लिए होस्ट शहरों के नाम का खुलासा किया है। 

    सौरव गांगुली ने बताया कि, बोर्ड इस साल IPL भारत में ही कराना चाहता है। इसके लिए मुंबई और पुणे का शहर चुना गया है। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल IPL के लीग राउंड के मुकाबले यहीं खेले जा सकते हैं। 

    गांगुली के अनुसार, नॉकआउट मुकाबलों के लिए अभी सोचा जा रहा है। एक मीडिया प्लेटफॉर्म से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा, ‘यह (IPL) भारत में ही खेला जाएगा, अगर कोविड-19 से कुछ परेशानियां आती है तो फिर कुछ विचार किया जाएगा। जहां तक मैदानों की बात है तो हम इसे महाराष्ट्र में ही मुंबई और पुणे में लीग मुकाबले करवाने का सोच रहे हैं। हालांकि, नॉकआउट मुकाबलों के लिए अभी भी विचार किया जा रहा है। 

    बता दें कि, इस साल आईपीएल के नीलामी में 590 खिलाड़ियों पर बोली लगनी है। वहीं इस बार 10 टीमें हिस्सा लेंगी, साथ ही यह सीजन पहले के मुकाबले और भी लंबा हो सकता है। इसके अलावा सौरव गांगुली ने रणजी ट्रॉफी को लेकर भी कहा है कि, ‘रणजी ट्रॉफी के लिए मौजूदा समय में विंडो निकालना काफी मुश्किल था, लेकिन उन्हें खुशी है कि रणजी ट्रॉफी भी इस सीजन में होस्ट की जाएगी।’