Deepak Hooda

    Loading

    -विनय कुमार

    कुछ दिन पहले ही हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में भारत की एक टीम आयरलैंड दौरे पर गई थी। दोनों देशों के बीच (IND vs IRE T20I Series, 2022) 2 मैचों की T20I सीरीज खेली गई। इस सीरीज में भारत ने 2-0 से सीरीज जीती। टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया। इस समय भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs ENG ODI Series, 2022) खेल रही है। आज मंगलवार, 12 जुलाई को इस सीरीज का पहला मैच खेला गया। आयरलैंड सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20I मैच में ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाले धाकड़ बल्लेबाज़ दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं। 

    हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ एक मैच में एक जानदार सेंचुरी लगाई थी। माना जा रहा है कि अगर आने वाले कुछेक मैचों में अगर दीपक हुड्डा ऐसे ही खेलते नजर आए तो, ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे ICC T20 World Cup, 2022 में टीम इंडिया के स्क्वॉड में उनको शामिल किया जा सकता है।

    हालिया प्रदर्शन की बात करें तो दीपक हुड्डा ने अपनी बल्लेबाज़ी से चयनकर्ताओं को आकर्षित ज़रूर किया है। इसलिए वर्ल्ड कप की टीम में उनको शामिल किया जाना करीब-करीब पक्का हो है।  IPL 2022 के सीज़न में दीपक हुड्डा ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की तरफ़ से बहुत अच्छी बैटिंग की थी।

    विराट कोहली का बुरा दौर

    आपको याद दिला दें कि बीते करीब 3 साल से टीम इंडिया के पूर्व धांसू कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से एक भी सेंचुरी नहीं निकली है। इस कारण से टीम में लगातार उनकी मौजूदगी को लेकर सवाल उठने लगे हैं। ऐसे हालातों में आने वाले समय में उनकी जगह दीपक हुड्डा को ICC T20 World Cup, 2022 में लिया जा सकता है। और अगर विराट कोहली वर्ल्ड कप से पहले kw kuchh मैचों में खेले और फॉर्म में लौटे, तो उनकी कुर्सी बच जाएगी।