IED blast in Chhattisgarh
Representational Pic

Loading

गरियाबंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित गरियाबंद (Gariaband) जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने बारूदी सुरंग में विस्फोट (IED Blast) कर दिया, जिससे इस घटना में मतदान दल की सुरक्षा में लगे भारत तिब्बत सीमा पुलिस के प्रधान आरक्षक की मौत हो गयी। जबकि दो घायल हो गए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मैनपुर थाने के बड़ेगोबरा गांव के जंगल में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया, जिससे इस घटना में मतदान दल की सुरक्षा में लगे भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के प्रधान आरक्षक जोगिंदर सिंह की जान चली गयी। उन्होंने बताया कि राज्य में दूसरे चरण के मतदान के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबल के जवानों को नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले में तैनात किया गया है।

मतदान दल के सभी सदस्य सुरक्षित

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बड़ेगोबरा मतदान केंद्र में दोपहर बाद तीन बजे मतदान समाप्त होने के बाद जब मतदान दल को मैनपुर थाना लाया जा रहा था, उसी दौरान मैनपुर से सात किलोमीटर पहले नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। उन्होंने बताया कि इस घटना में सिंह की मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि घटना के बाद मतदान दल को बाहर निकाला गया। मतदान दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं तथा वह मैनपुर थाना पहुंच गए हैं।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में 3 बजे तक हुआ मतदान

अधिकारियों ने बताया कि नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ सीट के नौ मतदान केंद्रों कामरभौदी, आमामोरा, ओढ, बड़ेगोबरा, गंवरगांव, गरीबा, नागेश, सहबीनकछार और कोदोमाली में सुबह सात बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक मतदान हुआ। तथा अन्य मतदान केंद्रों पर मतदान का समय सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक था। छत्तीसगढ़ के 70 विधानसभा सीटों पर शुक्रवार को दूसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ। राज्य के कुल 90 में से 20 सीटों के लिए इस महीने की सात तारीख को मतदान हुआ था। (एजेंसी)