Chhattisgarh Encounter
FILE- PHOTO

    छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुरक्षाबालों (security forces) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जवानों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच हुई मुठभेड़ (encounter) में तीन नक्सली मार गिराए गए। यहां CRPF का नक्सल विरोधी अभियान चल रहा है। जानकरी के अनुसार नक्सल विरोधी अभियान (anti-Naxal operations) चला रहे सीआरपीएफ, डीआरजी और एसटीएफ के जवानों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए। मुठभेड़ बीजापुर के मिरतूर थाना क्षेत्र के वन क्षेत्र में हुई। मौके से हथियार भी बरामद हुए हैं। 

    बीजापुर SP अंजनेय वार्ष्णेय ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मुठभेड़ मिरतुर थानाक्षेत्र के पोमरा के जंगलों में हुई है। वहीं घटनास्थल से हथियार भी बरामद होने की है खबर मिली है। जानकारी के अनुसार मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हुई है। बीतेकल देर शाम सुरक्षाबल के जवान एंटी नक्सल आपरेशन पर निकले थे। वहीं आज सुबह करीब 8 बजे सीआरपीएफ, डीआरजी, और एसटीफ के जवानों के साथ मुठभेड़ हुई।

    इससे पहले झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा में स्तिथ बूढ़ा पहाड़ पर चल रहे नक्सल विरोधी अभियान ऑपरेशन ऑक्टोपस के तहत बीते गुरुवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी थी।  असीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त भियान में बूढ़ा पहाड़ के जंगलों में नक्सलियों द्वारा छिपाए गए करीब 12 आईईडी बरामद किए थे।  

    वहीं सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन और छत्तीसगढ़ पुलिस के संयुक्त अभियान के दौरान जंगल में नक्सलियों द्वारा लगाए गए 12 आईईडी बम बरामद किए गए थे। पिछले कुछ माह से नक्सली अक्सर धमाका कर रहे थे। सरकार निर्माण और सार्वजानिक स्थलों में बम धमाके की ख़बरें आ रही थी।  हाल ही में नक्सलियों ने कांकेर में धमाका किया था। इस क्रम में CRPF लगातार अभियान इसपर अंकुश लगा रही है।  ऐसे में एक बार फिर जवानों ने तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया है।