दिल्ली पुलिस (Photo Credits-ANI Twitter)
दिल्ली पुलिस (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के पश्चिमी इलाके में मुंडका (Delhi Mundka Fire Updates) मेट्रो स्टेशन के पास स्थित चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम आग लगने की घटना में 27 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गए हैं। इस आग की घटना से हर कोई सन्न है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने एक्शन लेते हुए फैक्ट्री के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इमारत के मालिक मनीष लाकरा की तलाश शुरू है।  

    ज्ञात हो कि दिल्ली के मुंडका अग्निकांड वाले बिल्डिंग में फंसे हुए 12 घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। जहां इनका इलाज जारी है। दरअसल आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय था। आग बुझाने के काम में 30 से अधिक दमकल वाहनों को लगाया गया। 

    गौर हो कि मुंडका आग घटना पर DCP समीर शर्मा ने कहा कि अभी NDRF की टीम जगह की सफाई कर रही है और देख रही है कि वहां कोई है तो नहीं। अभी तक हमें 27 शव मिले जिसमें 25 की पहचान नहीं हुई है। अभी आगे फॉरेंसिक DNA के साथ चेक करेगी। गायब हुए लोगों की जानकारी एकत्र की जा रही है।

    दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि इस अभियान में कोई दमकलकर्मी घायल नहीं हुआ। पुलिस के अनुसार, आग लगने की सूचना शाम 4.45 बजे मिली जिसके बाद 30 से अधिक दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। यह आग मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के निकट लगी थी।