दिल्ली: सिलेंडर ब्लास्ट में बिल्डिंग का दो फ्लोर क्षतिग्रस्त, तीन लोग घायल

    नई दिल्ली: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली के छतरपुर इलाके में एलपीजी गैस लीकेज (LPG Gas Leakage) से विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट से एक इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल क्षतिग्रस्त (Building Damaged) हो गई है। जबकि हादसे में तीन लोग घायल हो गए हैं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना छतरपुर के सी ब्लॉक फेज 1 के राजपुर इलाके  में हुई है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिग्रेड की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची। 

    दिल्ली दमकल विभाग ने कहा कि,  उन्हें रात करीब नौ बजे दक्षिण दिल्ली में छतरपुर के पास सी ब्लॉक, फेज 1 राजपुर में एक विस्फोट और घर ढहने की सूचना मिली। जिसके बाद पांच दमकल गाड़ियों को तुरंत ही मौके पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि, दक्षिणी दिल्ली में गुरुवार को एलपीजी सिलेंडर फटने से आग लगने से तीन लोग घायल हो गए। 

     

    दिल्ली दमकल अधिकारी ने  बताया कि, “एलपीजी रिसाव के कारण हुए विस्फोट में इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल क्षतिग्रस्त हो गई।” घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल विभाग के एक अन्य अधिकारी ने कहा, “आमतौर पर विस्फोट से आग लग जाती है, हालांकि इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ।” उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है।

    चार मंजिला इमारत में आग लगने से 27 मौत 

    गौरतलब है कि, बीते दिनों में राजधानी दिल्ली में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं। इससे पहले बाहरी दिल्ली के मुंडका में 13 मई को एक चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी जिससे कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य झुलस गए।