Vijay Rupani
ANI Photo

    Loading

    गांधीनगर. गुजरात (Gujarat) के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani), पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल (Former Dy CM Nitin Patel) समेत कई नेता आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) नहीं लड़ रहे हैं। इस बात की पुष्टि बुधवार को खुद इन नेताओं ने की है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नए चेहरों चुनावी मैदान में उतारेगी।

    रुपाणी ने कहा, “मैंने सभी के सहयोग से पांच साल तक सीएम के रूप में काम किया। इन चुनावों में नए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाए। मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, मैंने वरिष्ठों को पत्र भेजकर दिल्ली को अवगत करा दिया है। हम चुने हुए उम्मीदवार को जिताने के लिए काम करेंगे।”

    वहीं, गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। भाजपा के वरिष्ठ विधायक भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने मीडिया से कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और पार्टी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने चुडासमा ने कहा, “मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा और पार्टी के वरिष्ठ नेता को बता चुका हूं। मैंने फैसला किया है कि अन्य कार्यकर्ताओं को अवसर मिलना चाहिए। मैं अब तक 9 बार चुनाव लड़ चुका हूं। मैं पार्टी का आभार व्यक्त करता हूं।”

    इसी क्रम में एक अन्य भाजपा विधायक प्रदीप सिंह जडेजा भी शामिल है। उन्होंने कहा कि, “मैं वटवा विधानसभा सीट का विधायक हूं। मुझे पार्टी द्वारा चार बार विधायक और राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में काम करने का एक बड़ा अवसर दिया गया है। मैं स्वेच्छा से अगले विधानसभा चुनाव 2022 में नहीं लड़ना चाहता हूं। आने वाले दिनों में पार्टी द्वारा मुझे जो काम सौंपा जाएगा, उसकी जिम्मेदारी सहर्ष स्वीकार करूंगा।”

    गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना आठ दिसंबर को होगी। वर्तमान में, कांग्रेस के कई विधायकों के दलबदल करने के बाद, विधानसभा में भाजपा की ताकत 111 है। संभावना है कि भाजपा सभी मौजूदा विधायकों को नहीं दोहराएगी।