कतार में खड़े रहकर पीएम मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, मतदाताओं के साथ चुनाव आयोग को भी दी बधाई

    अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly election) के दूसरे चरण में सोमवार को अहमदाबाद में अपना वोट (vote) डाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का यह उत्सव है  इसे मतदाताओं ने उमंग के साथ मनाया। मैं इसके लिए अभिनंदन करता हूं। मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देता हूं। कतार में खड़े रहकर उन्होंने अपबने बारी का इंतजार किया। वोट डालने के बाद वह अपने बड़े भाई सोमा मोदी के घर के लिए रवाना हुए।

    गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे व अंतिम चरण में राज्य के 14 जिलों की 93 सीट पर सोमवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे तक चलेगा। प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद (Ahmedabad) शहर के रानीप इलाके में निशान हाई स्कूल में बने मतदान केंद्र (polling station) पर सुबह करीब साढ़े नौ बजे वोट डालने पहुंचे। प्रधानमंत्री ने कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार किया।

    दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अहमदाबाद में मतदान किया। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को वोट डालना चाहिए और आज मैं सभी से यही अपील करूंगा कि वो ज्यादा से ज्यादा वोट करें और लोकतंत्र को मजबूत करें। 

    वहीं दूसरी ओर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शिलाज अनुपम स्कूल में अपना वोट डाला। उन्होंने कहा कि आज गुजरात में लोकशाही पर्व मनाया जा रहा है, आज गुजरात में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। सभी जनता शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने में हिस्सा लेंगे और भारी मतदान करेंगे। 

    अहमदाबाद, वडोदरा एवं गांधीनगर सहित 14 जिलों के इन 93 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित 61 राजनीतिक दलों के कुल 833 उम्मीदवार मैदान में हैं। गुजरात में एक दिसंबर को पहले चरण में 89 सीट पर करीब 63.31 प्रतिशत मतदान हुआ था।