मामा है फॉर्म में, गुंडे-माफिया मध्यप्रदेश छोड़ दें नहीं तो 10 फ़ीट नीचे गाड़ दूँगा

भोपाल: शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने जबसे चौथे बार मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, तब से ही अलग तेवर में हैं। वह लगातार राज्य के अंदर असामाजिक तत्वों और अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने एक बार फिर गुंडे-माफियाओं को चेतावनी दी है कि सभी मध्यप्रदेश छोड़ दें, नहीं तो 10 फिट नीचे गाड़ दूँगा।” शुक्रवार को होशंगाबाद (Hoshangabad) में किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi) वितरण समारोह के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही।

किसानों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “आजकल अपना मूड अलग चल रहा है, मामा बहुत फर्म में है। गड़बड़ करने वालों को छोड़ेगें नहीं। ड्रग्स माफिया, अवैध कब्ज़ा करने वाले, अपने रसूख का गलत इस्तेमाल करने वालों पर कार्यवाही लगातार शुरू है। सभी सुनो रे मध्यप्रदेश को छोड़ दो वर्ना 10 फुट निचे गाड़ दूंगा, पता नहीं चल पाएगा कहा गए।”

किसान ऐप हो रहा है शुरू 

मुख्यमंत्री ने कहा, “किसान ऐप अब शुरू हो रहा है। हम व्यवस्था कर रहे हैं कि पटवारी मौके पर मुआयना कर फसल हानि की जानकारी ऐप में डालेगा और वो सीधे आपके पास आ जाएगी कि क्या लिखा है? अगर जानकारी पर आपको आपत्ति हैं तो आप आपत्ति करेंगे। उन्होंने कहा, “किसान अब खुद अपने मोबाइल से जानकारी देगा कि मैंने अपने खेत में कौन सी फसल बोई है। अगर गड़बड़ी खत्म करनी है तो टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल करना पड़ेगा।”