seven-month-old-child-was-mauled-to-death-by-dogs-bhopal-cm-mohan-yadav-suggestions

Loading

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सात महीने के एक बच्चे को हाल ही में कुत्तों द्वारा नोच-नोचकर मार डाले जाने की एक घटना के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने आवारा कुत्तों के खतरे से निपटने के लिए रविवार को राज्य के लोगों से सुझाव मांगे। भोपाल के अयोध्या नगर में बुधवार को कुत्तों ने एक बच्चे पर हमला कर दिया। इस भयावह घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें बच्चे का हाथ कटा हुआ दिख रहा है।

यादव ने कहा, ‘‘ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए लोगों से सुझाव आमंत्रित करना जरूरी है, ताकि (इसे रोकने के लिए) उचित कदम उठाए जा सकें।” भोपाल की घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए यादव ने अधिकारियों को गुना जिले के रहने वाले इस शोक संतप्त परिवार को चार लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने का भी निर्देश दिया।

पुलिस ने बताया कि परिवार द्वारा बुधवार को ही दफना दिये जाने के बाद बच्चे का शव निकाला गया और शनिवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। अयोध्या नगर इंस्पेक्टर महेश निलहरे ने कहा कि बच्चे की मां ने उसे पास में काम करने के लिए जमीन पर बिठाया था और आसपास छिपे कुत्तों के एक झुंड ने उसपर हमला कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद भोपाल नगर निगम ने अयोध्या नगर से आठ आवारा कुत्तों को पकड़ा, वहीं कलेक्टर ने ऐसे जानवरों को पकड़ने के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया है। 

(एजेंसी)