election
File Photo

Loading

अमरावती. जिला परिषद के दोन व पंचायत समिति के दो ऐसे चार पद रिक्त पदों के लिए अब धूम मची है. इस संदर्भ में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश राज्य चुनाव आयोग ने संबंधित चुनाव विभाग को दिए है. जिला परिषद के बेनोड़ा सदस्य देवेंद्र महादेवराव भुयार व दर्यापुर तहसील के सर्वसाधारण प्रवर्ग के लिए गायवाडी गुट के सदस्य बलवंत वानखड़े यह विधानसभा पर विजयी हुए. 25 अक्तूबर 2019 को यह दोनों पद रिक्त हुए है. इस पद के लिए समयावधि 20 मार्च 2022 को समाप्त हो रहा है.

अचलपुर पंचायत समिति अंतर्गत अनुसूचित जमाति के लिए आरक्षित कांडली पंचायत समिति गुट की सदस्या वीणा ठाकरे को 13 जनवरी 2020 को आदेश के अनुसार विभागीय आयुक्त ने अपात्र घोषित किया. इस पद का समयावधि भी 13 मार्च 2022 तक है. अमरावती तहसील के वलगांव पंचायत समिति में वहिदाबी युसूफ शहा की 26 नवंबर को मौत हुई जिसके चलते वह पद भी रिक्त पड़ा है. इस पद की समयावधि 31 मार्च 2022 तक शेष है. 

पूराने धामणगांव का मामला अदालत में 

जिला परिषद के पूराने धामणगांव गुट के सदस्य वैशाली बोरकर को 30 नवंबर 2019 के आदेशों के अनुसार विभागीय आयुक्त ने अनर्ह ठहराया. हाइकोर्ट ने अंतरिम आदेशों के अनुसार 10 दिसंबर 2019 को स्थगिती दी. 

सातनूर गुट के लिए रीट पीटिशन 

वरुड पंचायत समिति में सातनूर गण के सदस्या चैताली ठाकरे ने 6 अगस्त 2018 के आदेशों में विभागीय आयुक्त ने अपात्र घोषित किया. ठाकरे ने नागपुर उच्च अदालत में रिट पिटीशन दाखिल किए. जिससे उपचुनाव की प्रक्रिया पर रोक लगाई गई.